शिकोहाबाद: उद्यमशीलता जीवन का एक आवश्यक अंग है-अमित आसेरी

-जेएस विश्वविद्यालय में उद्यम अभिमुखीकरण कार्यक्रम विकसित भारत हुआ संपन्न

शिकोहाबाद। जेएस विश्वविद्यालय में उद्यम अभिमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विकसित भारत और विकसित उत्तर प्रदेश का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमित आसेरी नगर आयुक्त नगर निगम अलीगढ एवं मुख्य अतिथि वीके सिंह आईएफएस रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। इस अवसर पर अमित आसेरी ने शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं से कहा कि उद्यमशीलता जीवन का एक आवश्यक अंग है। वीके सिंह ने कहा कि भारत का गौरवमयी इतिहास अपने पुरातन काल से ही कला कौशल, शिल्पकारिता एवं उद्यमीय दक्षता से ओतप्रेत रहा है।

कुलाधिपति डॉ. सुकेश यादव ने कहा कि किसी भी देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में उद्यमिता का निर्णायक एवं महत्वपूर्ण योगदान होता है। उद्यमीय प्रवृत्तियों के कारण ही देश के संसाधनों व आय सम्पदा की उपलब्धता, संसाधनों को उत्पादन कार्यों में लगाना, नयी तकनीक, नयी प्राविधयों एवं नये दृष्टिकोणों को राष्ट्रहित में काम में लेना एवं साहसिक निर्णयों द्वारा सृजनशीलता एवं क्रियात्मकता का निर्माण किया जाना संभव होता है।

महानिदेशक डॉ. गौरव यादव ने प्रशिक्षण संस्थानों को सहायता प्रदान करने संबंधी योजना के बारे में जानकारी दी। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. सुकेश यादव, प्रतिकुलाधिपति डॉ.पीएस यादव, मैनेजिंग ट्रस्टी अशोक यादव ने अतिथियों का स्वागत किया और महानिदेशक डॉ. गौरव यादव ने परिचय कराया।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814