शिकोहाबाद: सौरभ ने सीएसआईआर नेट में पाई सफलता

शिकोहाबाद। नगर में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। मौका मिलते ही युवा अपनी प्रतिभा से नगर का नाम रोशन कर रहे हैं।

नगर के सौरभ यादव ने सीएसआईआर परीक्षा पास कर ऑल इंडिया रेंक में 68 वां स्थान प्राप्त किया है। उसकी इस सफलता पर उसके परिवार और रिश्तेदारों तथा शुभचितंकों ने उसे बधाई दी हैं। सौरभ ने बताया कि उसने एमएससी के बाद सीएसआईआर नीट की तैयारी की और उसने प्रथम प्रयास में ही यह सफलता प्राप्त कर ली। वह इसके बाद किसी भी महाविद्यालय में प्रोफेसर की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

सौरभ के पिता मूल रूप से नगलाखंगर के गांव मढ़वा के रहने वाले हैं। विगत वर्षों से नगर के मोहल्ला लेबर कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। सौरभ के पिता रामनिवास यादव पुलिस विभाग में एसआई पद से रिटायर्ड हैं। उनकी माता यशोजलता गृहणी हैं। अपनी इस सफलता का श्रेय सौरभ ने अपनी कड़ी मेहनत और माता-पिता के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों तथा गुरुओं को दिया है।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814