फिरोजाबाद: इंटर में रौनक और हाईस्कूल में रितु ने किया जिला टॉप

-हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राऐं हुए प्रफुल्लित, एक-दूसरे को दी बधाई

फिरोजाबाद। जिले के 77 हजार से अधिक यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों की प्रतीक्षा शनिवार को समाप्त हो गई। एक बार फिर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में छात्राओं ने बाजी मारी है। इंटरमीडिएट में रौनक और हाईस्कूल में रितु ने जनपद टाॅप किया है। वहीं परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राऐं खुशी से उछल पड़े और एक-दूसरे को फोन पर बधाई दी।

22 फरवरी से यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की 115 केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई थी। लखनऊ और डीआइओएस कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम से केंद्रों की आनलाइन निगरानी की गई थी। इसके अलावा जोनल, सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सचल दस्तों के साथ आंतरिक सचल दस्तों ने भी सख्ती बरती। इसके चलते पांच हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी। वहीं तीन परीक्षार्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े जाने पर जेल भेजे गए थे। सात मार्च को हाईस्कूल और नौ मार्च को इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न हुई। इसके बाद जिले के चार केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ था। 15 दिन तक चले मूल्यांकन के बाद परिणाम बोर्ड को भेज दिया था। डीआइओएस निशा अस्थाना ने बताया कि बेटियों का परिणाम में दबदबा रहा

-इतने परीक्षार्थी हुए थे शामिल
– 77,366 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में पंजीकृत थे छात्र-छात्राएं
– 41,130 हाईस्कूल के छात्र-छात्राएं
– 36, 236 इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राएं
– 5232 परीक्षार्थियों ने छोड़ी थी परीक्षा
– 115 केंद्रों पर दो पाली में हुई थी परीक्षा

-हाईस्कूल की जिला टॉप थ्री

रितु यादव मां वैष्णों देवी इंटर कालेज वैष्णवी नगर फिरोजाबाद ने 95.67 प्रतिशत अंक के साथ जिला टाॅप किया है। वहीं तनिष्का कर्दम, ज्ञान लोक इंटर कालेज सुहाग नगर ने 94.83 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रही। प्रतीक्षा बृजराज सिंह गर्ल्स हाईस्कूल मथुरा नगर 94.67 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

-इंटरमीडिएट की जिला टॉप थ्री

रौनक यादव पीआरटी इंटर कालेज शिकोहाबाद ने 96.60 प्रतिशत अंक के साथ जिला टाॅप किया है। वहीं सौरभ बघेल क्षेत्रीय इंटर कालेज सिरसागंज 95.80 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे पायदान पर रहे। वहीं जितेंद्र प्रताप सिंह जीएस इंटर कालेज रसूलपुर ने 95.20 प्रतिशत अंक के साथ जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566