फिरोजाबाद: 12 घंटे से लगातार हो रही बारिस से शहर की राहें हुई जलमग्न

-बारिश में भींगते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे
-नई आबादी एवं निचले इलाकों में घरो में घुसा बरसात का पानी

फिरोजाबाद। जिले भर में विगत 12 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। जल भराव होने से लोगों को परेशानी हो रही है। बुधवार सुबह भीगते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे तो वहीं अधिकांश बच्चों के माता-पिता ने उन्हें स्कूल ही नहीं भेजा।

कुछ दिन पहले लगातार हुई बारिश ने किसानों के हाथ पैर फुला दिए थे। खेतों में पानी भर गया, तो वहीं मकान भी टपकने लगे थे। उसके बाद मौसम खुला और तेज धूप निकलने लगी। उसके बाद फिर तेज धूप के साथ ही गर्मी हो गई। मंगलवार को दोपहर बाद से सुहागनगरी में बारिश शुरू हुई और लगातार बारिश होती रही, जिसके चलते शहर में जलभराव हो गया था। शाम को मौसम खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली।

मंगलवार रात नौ बजे से फिर बारिश शुरू हो गई, जो अभी तक अनवरत जारी है। लगातार बारिश होने से शहर समेत आसपास के गांव में जलभराव हो गया। स्कूल जाने के समय पर बारिश होने के चलते बच्चे भींगते हुए स्कूल पहुंचे, तो अधिकांश अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल ही नहीं भेजा। रिमझिम बारिश अभी भी हो रही है। लोग घरों में दुबके बैठे हैं।

शहर में जाटवपुरी, रामगढ़, रसूलपुर, दुर्गेश, न्यू रामगढ़, लालपुर छपरिया, रामनगर, पेमेश्वर गेट, चंद्रवार गेट, आर्यनगर, जलेसर रोड, रामलीला चैराहा, करबला, गांधी पार्क, बौधाश्रम, जिला अस्पताल, नगर निगम, सर्विस रोड आदि स्थानों पर जलभराव हो गया। सबसे ज्यादा मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र के अलावा नई आबादी क्षेत्रों में हालत खराब हो गये। लोगों के घरों एवं दुकानों मे बरसात का पानी भर गया।

वहीं मीरा चैराहे के पास सर्विस लाइन पर जैन धर्म कांटे के बराबर पानी भर जाने से एक माल से भरा हुआ टेंपो पलट गया। जिसमें पानी में टेंपो में रखा सामान खराब हो गया। वहीं वार्ड नं. 58 मौहल्ला हबीबगंज में बारिश के चलते मुख्तियार पुत्र मौहम्मद बसीर का दो मंजिला मकान गिर गया। इसके अलावा सदर बाजार स्थिल लक्ष्मी वस्त्र भंडार का मकान गिरने की सूचना है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558