फिरोजाबाद: भाषण प्रतियोगिता में सृष्टि ने मारी बाजी

-राष्ट्रीय आंदोलन में स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका शीर्षक पर आयोजित हुई भाषण प्रतियोगिता

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रीय आंदोलन में स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका शीर्षक पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का प्रारम्भ राजनीति विज्ञान विभाग की माया मधुर और पारुल वरनवाल द्वारा महाविद्यालय प्राचार्या डा. अंजू शर्मा, मुख्य अतिथि डा. अमृता सिंह, दीपा कन्नौजिया ने स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए पारुल वरनवाल ने आजादी के अमृत महोत्सव के उदेश्य और महत्व के बारे में बताया। तथा इन 75 वर्षो में भारत ने क्या-क्या उपलब्धियां प्राप्त की है आदि की जानकारी दी।

महाविद्यालय की प्राचार्या डा. अंजू शर्मा ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें महान क्रांतिकारियों के आदर्शो पर चलने और अनुशासनात्मक जीवन जीने की प्रेरणा दी। भाषण प्रतियोगिता में कुल 57 छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सृष्टि जैन, द्वितीय स्थान पर बीए तृतीय वर्ष की छात्रा माही और तृतीय स्थान पर बीए तृतीय वर्ष की छात्रा विशाखा पचैरी रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566