फिरोजाबाद: जिला महिला अस्पताल में मनाया गया कन्या जन्मोत्सव

फिरोजाबाद। जिला प्रोबेशन विभाग द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के अंतर्गत जिला महिला चिकित्सालय में कन्या जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें सदर विधायम मनीष असीजा द्वारा नवजात बालिकाओं और उनकी माताओं के हाथ से केक कटवाकर कन्या का जन्म उत्सव मनाया। इस अवसर पर 40 बालिकाओं की माताओं को बेबी केयर किट, कपडे प्रदान किये।

नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि बेटी और बेटो में विभेद नहीं करना चाहिए। बेटी को शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा सहभागिता एवं पालन पोषण में बेटे के समान महत्व दें। मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका महिला डा. साधना राठौर ने कहा कि आज के समय में कोई भी बेटी किसी बेटे से कम नही है। जिला प्रोबेशन अधिकारी मिथलेश कुमार सिंह ने कहा कि बेटियां आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। वहीं माता-पिता का ध्यान भी अच्छे तरह रख सकती है।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283