सिरसागंज: हलमेट पहनना है जरूरी, तभी रहेगी सुरक्षा पूरी-अश्वनी जैन

सिरसागंज। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के तत्वाधान में सरकार द्वारा निर्धारित सड़क सुरक्षा पखवाड़ा में जिला विज्ञान क्लब के कार्यालय पर जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन के संयोजन में सड़क सुरक्षा विषय पर एक स्लोगन प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा विषय पर जन जागरूकता संदेश प्रदान करते हुए स्लोगन प्रदर्शित किए हैं। जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न स्लोगन जैसे हेलमेट पहनना है जरूरी, तभी रहेगी सुरक्षा पूरी, खुद भी बचेंगे, दूसरों को भी बचाएंगे, अगर हम सड़क सुरक्षा नियमों को अपनाएंगे, सड़क सुरक्षा नियमों को है अपनाना, कभी भी वाहन तेज नहीं चलाना, दुर्घटना से देर भली, सड़क सुरक्षा नियमों का करें सम्मान, न होगी दुर्घटना, न होंगे आप परेशान, 18 से कम वाले वाहन न चलाएं, पहले जाकर अपना लाइसेंस बनवाएं, सड़क सुरक्षा नियमों को अगर अपनाओगे, खुद के साथ-साथ दूसरों को भी बचाओगे, जान लो सड़क सुरक्षा नियम सभी, हँसी खुशी रहेगी जिंदगी तभी, नशे में गाड़ी नहीं चलाना है, सच्चे नागरिक का धर्म निभाना है, अनमोल है यह जिंदगी बड़ी, आराम से चलो, जल्दी की क्या है पड़ी, जहाँ भी हो ट्रैफिक का जंजाल, कभी न करें मोबाइल का इस्तेमाल आदि प्रदर्शित किए। उन्होंने इन विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस स्लोगन प्रदर्शन में आदित्य जैन, ईशू कुमार, ललित कुमार, शिवांशु, मृदुल कुमार, सागर कुमार, अनुज कुमार, सागर बाबू, निशा, वर्षा एवं खुशी शर्मा ने प्रतिभाग किया।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267