फिरोजाबाद: नगर निगम टीम ने बजरिया में पकड़ा प्रतिबंधित पाॅलीथिन का जखीरा

फिरोजाबाद। सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्णतः प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से नगर आुयक्त घनश्याम मीणा एवं नोडल अधिकारी एण्टी एस.यू.पी. टीम व उपनगर आयुक्त संतोष कुमार यादव के निर्देशों के अनुपालन में शहर में प्रतिबंधित पाॅलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया गया।

मंगलवार को एण्टी एस.यू.पी. टीम लीडर प्रकाश सिंह के निर्देशन में नगर निगम फिरोजाबाद की स्पेशल एण्टी एस.यू.पी. टीम द्वारा सनी कुमार पुत्र विजय कुमार, सुकेश अग्रवाल पुत्र भगवान दास एवं शशांक अग्रवाल पुत्र अनिल कुमार अग्रवाल के बजरिया पुरानी तहसील के पास स्थित प्रतिष्ठानों से भारी मात्रा में प्रतिबन्धित पॉलीथीन सामग्री के जखीरे को बरामद किया गया।

इस सम्बन्ध में टीम लीडर एण्टी एस.यू.पी टीम ने जानकारी देते हुये बताया कि प्रतिबन्धित पॉलीथीन सामग्री के जखीरे को बरामद करने के पश्चात् जुर्माने की कार्यवाही की गई है। किन्तु सम्बन्धित संचालकों द्वारा भुगतान नही किया गया है। भुगतान न करने पर सम्बन्धित प्रतिष्ठान संचालकों के विरूद्ध नगर निगम फिरोजाबाद द्वारा नोटिस निर्गत किया गया है।

नोटिस निर्गत उपरान्त भी यदि जुर्माना भुगतान नही किये जाने की स्थिति में सम्बन्धित क्षेत्रीय थाने में एफ.आई.आर दर्ज कराकर जुर्माने की वसूली की जायेगी। इस दौरान सफाई एवं खाद्य निरीक्षक मनोज कुमार, विपन कूमार, शैलेन्द्र कुमार, दिनेशपाल सिंह सहित प्रवर्तन दल की टीम उपस्थित रही।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1281