फिरोजाबाद: ब्राण्ड एम्बेसडर सिरसागंज ने बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

फिरोजाबाद। नगर पालिका परिषद, सिरसागंज के तत्वाधान में पालिकाध्यक्ष रंजना गुरुदत्त सिंह के निर्देशन में स्वच्छ भारत अभियान के ब्राण्ड एम्बेसडर अश्वनी कुमार जैन ने आइडियल पब्लिक स्कूल, सिरसागंज की प्रथम यूनिट में बच्चों को स्वच्छ्ता का पाठ पढ़ाते हुए स्वच्छ भारत अभियान की शपथ दिलाई।

अश्वनी कुमार जैन ने बच्चों को स्वच्छ भारत अभियान की शपथ दिलाते हुए कि मैं स्वंय स्वच्छता के प्रति सजग रहूँगा और उसके लिए समय दूँगा। प्रति वर्ष सौ घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूँगा। मैं न गंदगी करूँगा और न किसी को करने दूँगा। सबसे पहले मैं स्वंय से, मेरे परिवार से, मेरे मुहल्ले से, मेरे गाँव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरुआत करूँगा। मैं यह मानता हूँ कि दुनियां के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं, उसका कारण यह है कि वहाँ के नागरिक गंदगी नहीं करते और न ही होने देते हैं।

इस विचार के साथ मैं गाँव-गाँव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूँगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। आइडियल पब्लिक स्कूल, सिरसागंज के निदेशक डॉ देश दीपक गुप्ता ने अश्वनी कुमार जैन का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों को स्वच्छ्ता के विषय में जागरूक किया। इस अवसर पर कंचन, खुशी शर्मा एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283