फिरोजाबाद: धूमधाम से मना दादा बनारसी दास चतुर्वेदी का 113 वाॅ जन्म दिवस

फिरोजाबाद। उपजा प्रेस क्लब एवं माथुर चतुर्वेदी क्लब के तत्वावधान में मूर्धन्य साहित्यकार एवं वरिष्ठ पत्रकार दादा बनारसीदास चतुर्वेदी की रविवार को 113 वीं जन्म जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर प्रमुख साहित्यकार व समाजसेवियों द्वारा गांधी पार्क स्थित दादा बनारसीदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर महापौर कामिनी राठौर ने कहा कि दादा जी फिरोजाबाद के लिए प्रेरणा स्रोत थे। उन्हीं की प्रेरणा से उनके सपनों के अनुरूप फिरोजाबाद का निर्माण हो रहा है। डा. अपूर्व चतुर्वेदी ने दादाजी के साथ बाल्यकाल में बिताए समय के संस्मरण सुनाए। वरिष्ठ पत्रकार बनारसी लाल भोला ने कहा कि हमने दादा जी के सानिध्य में पत्रकारिता सीखी है।

उपजा के प्रांतीय अध्यक्ष द्विजेंद्र मोहन शर्मा ने कहा कि दादा बनारसीदास के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। अध्यक्ष उमाकांत पचैरी एडवोकेट ने कहा कि दादाजी की प्रेरणा एवं संरक्षण में फीरोजाबाद नगर सुधार समिति का गठन हुआ।

इस अवसर पर अरविद चतुर्वेदी, सीए राजीव चतुर्वेदी, राकेश शर्मा चुन्नू, सुनील बाशिष्ठ, नीलमणि चतुर्वेदी, कन्हैया तिवारी, चतुर्वेदी, पार्षद हरिओम वर्मा, प्रमोद राजोरिया, सुदीप चतुर्वेदी, कृष्ण कुमार कनक, सचिन बघेल, पार्षद विजय शर्मा, असलम भोला, आनंद चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay
Articles: 1128