फिरोजाबाद: एमजी पीजी काॅलेज में स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका विद्यालय पीजी कॉलेज में कार्यक्रम अधिकारी डा संध्या द्विवेदी और डा प्रिया सिंह के कुशल नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वितीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की थीम स्वच्छता अभियान रही।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रेवती देवी इंटर कॉलेज की डा सोनम सेठ और पूर्व स्वीप ब्रांड एंबेसडर डा कल्पना राजौरिया ने माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया। स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय परिसर में व्यापक सफाई अभियान चलाते हुए प्रांगण, कार्यालय, बगीचों आदि की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता अभियान पर छात्राओं ने रंग बिरंगे आकर्षक पोस्टर भी बनाए।

इस अवसर पर डाॅ सोनम सेठ ने छात्राओं को स्वच्छ भारत मिशन पर जागरूक करते हुए कहा कि विशेष प्रयासों के माध्यम से ही आप एक विशेष स्थान पर स्वयं को पहुंचाने में सक्षम होंगे। तभी आपका छात्र जीवन सफल होगा। स्वीप जिला ब्रांड एंबेसडर डा संध्या द्विवेदी और कल्पना राजौरिया ने छात्राओं को मतदाता जागरूकता विषय पर शपथ दिलाई।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283