फिरोजाबाद: एस.एच.जे. मॉडर्न स्कूल में मनाई गई बसंत पंचमी

फिरोजाबाद। एस.एच.जे. मॉडर्न स्कूल में बसंत पंचमी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के डायरेक्टर ओमप्रकाश शर्मा ने माॅ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।

उन्होंने विद्यार्थियों को विद्या की देवी की आराधना करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि माँ सरस्वती की पूजा करने से विज्ञान, कला, विद्या, वाणी, बुद्धि, संगीत की प्राप्ति होती है। माँ सरस्वती के प्राकट्य दिवस पर बच्चों ने माँ सरस्वती की पूजा-अर्चना की।

इसके बाद सीनियर वर्ग की छात्राओं ने माँ शारदे सरस्वती वंदना पर नृत्य कर कार्यक्रम का आगाज किया। प्राइमरी के विद्यार्थियों द्वारा बसंत पंचमी के महत्व एंव माँ सरस्वती की वीणा, कमल इत्यादि को शो एंड टेल द्वारा दर्शाया गया।

किंडरगार्टन के विद्यार्थियों ने पीले वस्त्र में बसंत ऋतु की एक नई ऊर्जा का परिचय दिया। इस दौरान श्वेता गुप्ता, मीनाक्षी गुप्ता, रेनु गुप्ता एंव मिस्टर शिवम शर्मा उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566