शिकोहाबाद: सीबीएसई, संस्कृति बोर्ड और विश्वविद्यालय की परीक्षाएं हुई प्रारम्भ

शिकोहाबाद। सीबीएसई, संस्कृति बोर्ड और आगरा विश्वविद्यालय की परीक्षाएं बृहस्पतिवार से प्रारंभ हो गईं। नकल विहीन परीक्षाएं संपन्न कराने के लिए विद्यालय और कॉलेज के शिक्षकों ने प्रवेश द्वार पर सघन चेकिंग करने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया।

पाली इंटर कॉलेज में बृहस्पतिवार को सुबह की पाली में संस्कृति बोर्ड पूर्व मध्यमा द्वितीय में 37 बच्चे पंजीकृत थे, जिनमें से आठ अनुपस्थित रहे। उत्तर मध्यमा प्रथम में 29 पंजीकृत छात्र रहे, जिसमें से 6 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में शाम को उत्तम मध्यमा द्वितीय का पेपर हुआ। जिसमें 29 बच्चे पंजीकृत हुए। जबकि चार अनुपस्थित रहे।

वहीं पालीवाल महाविद्यालय में आगरा विश्वविद्यालय की एमएससी प्रथम सेमिस्टर की जूलोजी की परीक्षा थी। सुबह छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई। विद्यालय स्टाफ ने प्रत्येक छात्र-छात्रा को सघन चेकिंग के बाद ही विद्यालय में प्रवेश दिया। इस दौरान विद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त रही।

सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षाएं भी बृहस्पतिवार से प्रारंभ हो गईं। सुबह द एशियन स्कूल में हाईस्कूल पेंटिंग की परीक्षा में 151 छात्र-छात्राएं बैठे। परीक्षा के समय केंद्र व्यवस्थापक और स्टाफ ने सघन चेकिंग के बाद ही छात्र-छात्राओं को विद्यालय में प्रवेश दिया। इसके साथ ही फ्लाइंग स्काट द्वारा भी चेकिंग की जा रही है।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814