शिकोहाबाद: एफएस विश्वविद्यालय में हुआ अतिथि व्याख्यान माला का आयोजन

शिकोहाबाद। एफएस विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग में व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। व्याख्यान अनमोल गुप्ता आरसीलीड बैंगलोर के द्वारा दिया गया। जिसका मुख्य विषय साइवर सिक्योरिटी रहा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर हुआ। इसके बाद आये हुये अतिथियों का कुलाधिपति डॉ.दिलीप यादव, कुलपति डॉ. संजीव भारद्वाज तथा महानिदेशक डॉ. अभिनव श्रीवास्तव ने पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर किया।

अनमोल गुप्ता ने व्याख्यान में कहा कि मोबाइल फोन एवं कम्प्यूटर ने हमारे जीवन में कार्य करने की क्षमता को बढा दिया है। परंतु इनसे हमें बहुत नुकसान भी हैं।

उन्होने कहा कि आज कल के समय में मोबाइल फोन के जरिये बहुत सारे धोखा धडी हो रही हैं। अतः हम सभी को किसी को भी अपने मोबाइल में आये हुई ओटीपी नही बतानी चाहिये। हम जो भी एप मोबाइल में प्रयोग कर रहें। यह देखकर ही प्रयोग करनी चाहिये कि वह सुरक्षित है या नही।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव भारद्वाज, महानिदेशक डॉ. अभिनव श्रीवास्तव ने अपने विचार व्यक्त किए। अंत में इंजीनियरिंग विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. नेहा वर्मा ने आये हुये अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉ. योगेश यादव, डॉ. राहुल यादव, डॉ. नितिन यादव एंव विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814