फिरोजाबाद: डीएम-एसएसपी ने सिरसागंज क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील

-चुनाव में बाधा डालने वालों पर गैंगस्टर व रासुका की कार्यवाही कर भेजा जाएगा जेल-डीएम, एसएसपी

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित लगातार सभी तहसील क्षेत्रों में जाकर फलैग मार्च, भ्रमण एवं तैनात किए गए सैक्टर-जोनल, एसडीएम, तहसीलदार, वीडीओ सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर मतदान की सभी आवश्यक तैयारियों को लेकर फीडबैक लेेने के साथ ही अधिकारियों को कडे़ निर्देश दे रहे है कि वह मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी एवं भय व प्रलोभनमुक्त कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये।

उन्होने सभी सम्बन्धितों को यह भी निर्देश दिए है कि वह हीटबैब व गर्मी से बचाव के लिए लाइन में लगे सभी मतदाताओं के उपर छाया व पीने का पानी एवं चिकित्सीय टीम की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ रामबदन राम के द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर आशा कार्यकत्री व एएनएम सहित चिकित्सा टीम तैनात की गयी है, जो कि मतदान केंद्रों पर आवश्यकता पडने पर ओआरएस घोल से लेकर ड्रिप लगाने तक का सभी बेसिक इलाज करेगी।

जिलाधिकारी ने अपने भ्रमण के दौरान क्षेत्र के मतदाता व जनपद के सभी मतदाताओं से अपील की है कि जनपद फिरोजाबाद में सात मई को लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 सम्पन्न होना है। देश की प्रगति के लिए मजबूत लोकतन्त्र आवश्यक है और लोकतन्त्र को मजबूत बनाने का आधार मतदाता है। प्रत्येक मतदाता का मतदान करना अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है। मतदाता अपने विवेक के आधार पर निर्भीकता से अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र की सुदृढ़ता में अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं।

उन्होने कहा है कि एक अच्छी सरकार चुनने के लिए हमें पांच साल बाद यह सुअवसर प्राप्त हो रहा है, इस अवसर का फायदा सभी मतदाताओं को उठाना चाहिए। सभी मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए सात मई को बिना किसी डर और लालच के मतदान केन्द्रों पर जाकर अपना मतदान करें। मतदान केन्द्र पर सुरक्षा हेतु अर्द्धसैनिक बल, पुलिस के जवान तैनात किये गये हैं।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218