टूंडला: टूंडला में शाम पांच बजे तक 59.5 प्रतिशत रहा मतदान

टूंडला। लोकसभा चुनाव 2024 में सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगी रही। लेकिन 11 बजे के बाद जैसे जैसे धूप बढ़ी वैसे वैसे भीड़ कम होना चालू हो गई। 11 बजे तक मतदान 29.83ः रहा। 12 बजे के बाद धीरे-धीरे मतदाता आते रहे और मतदान चलता रहा। एक बजे तक टूंडला विधानसभा का मतदान 40.6ः रहा। उसके बाद 3 बजे तक 49.7ः प्रतिशत मतदान रहा। लेकिन टूंडला में चार बजे भीड़ मतदान केंद्रों पर बढ़ने लगी और टूंडला विधान सभा में मतदान प्रतिशत 59.5ः के लगभग 5 बजे तक रहा है। मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी लाइन कुछ जगह ही दिखाई दी। सामान्य तौर पर अधिकांश मतदेय स्थलों पर लोगों ने लंबी लाइन ना लगने के चलते आराम से मतदान किया।

मतदाताओं को मतदान करने के लिए धूप में खड़े होकर अब इंतजार नहीं करना पड़ा। कम मतदान प्रतिशत अधिकांश लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। चर्चा में लोगों का मानना था कि पहले की अपेक्षा मतदान प्रतिशत इस बार कम रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदेय स्थलों पर जरूर लाइनें दिखाई दी। यादव एवं मुस्लिम बहुल्य मतदेय स्थलों पर लंबी-लंबी लाइन दिखाई दी। इस बार एक अलग बात देखने को मिली कि बसपा का वोट बैंक बड़े पैमाने पर बिखरा हुआ दिखाई दिया। जिससे बसपा को नुकसान की स्थिति बन गई है। पहले से ही माना जा रहा था कि इस बार चुनाव सपा भाजपा के बीच सिमटता जा रहा है, लेकिन मतदान के दिन देखने को मिला की असली मुकाबला सपा, भाजपा के बीच हुआ है। अब वोट खुलने पर ही पता चलेगा कि सपा जीतती है या फिर भाजपा ये तो चार जून को ही सबको पता चलेगा।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 391