फिरोजाबाद: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग

-दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया आग पर काबू, लाखों का नुकसान

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर क्षेत्र स्थित कबाड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां पहुंची। जिन्होंने किसी तरह आग पर काबू पाया। कबाड़ संचालक के मुताबिक आग में 12 लाख से अधिक का कबाड़ जलकर राख हो गया।

कबाड़ गोदाम स्वामी नाजिम का कहना है कि वह अपने गोदाम को बंद कर घर चला गया था। उसके बाद आसपास के लोगों ने उन्हें फोन पर बताया कि उनके कबाड़ गोदाम से आग की लपटें उठ रही हैं। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर दिया। जब वह मौके पर पहुंचे तो आग धू-धूकर जल रही थी। उन्होंने फायर ब्रिगेड और पुलिस को आग लगने की जानकारी दी। मौके पर एक के बाद एक कर पांच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और पुलिस भी मौके पर आ गई।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक उनके गोदाम में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। गोदाम स्वामी ने बताया कि करीब तीन घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस भीषण आग में उनका करीब 12 लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो चुका है।

अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार का कहना है कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। वहीं नगर विधायक मनीष असीजा ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित कबाड़ व्यापारी से आग लगने के बारे में जानकारी हासिल कर, हर संभव मद्द का भरोसा दिलाया।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156