टूंडला: खिलाड़ियों को भाईचारा एवं कर्तव्य निष्ठा से खेलना चाहिए-महेंद्र सिंह

-रसूलाबाद में हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

टूंडला। खेल से शारीरिक विकास तो होता ही है साथ ही बौद्धिक विकास भी होता है। छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ समय-समय पर खेल खेलना भी जरूरी है। यह छात्र जीवन का अभिन्न हिस्सा है। जीत से खिलाड़ियों को अति उत्साहित तथा हार से निराश नहीं होना चाहिए। यह बात ग्राम पंचायत कुतुकपुर साहब के मजरा रामगढ़ में निषाद क्रिकेट टूर्नामेंट का फीता काटकर शुभांरभ करते हुए समाजसेवी महेंद्र सिंह मझवार ने कही।

उन्होंने कहा कि सभी टीमों को भाईचारा एवं कर्तव्य निष्ठा से खेलना चाहिए। हार जीत तो होती रहती है। इससे पूर्व आयोजन समिति के लोगों ने अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। टूर्नामेंट के 12-12 ओवर के पहले मैच में रसूलाबाद व बजहेरा के मध्य खेला गया। मैच में बजहेरा टीम के कप्तान कृष्णा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। रसूलाबाद ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 131 रन बनाए।

रसूलाबाद के कप्तान पवन ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। बजहेरा के गेंदबाज अर्जुन ने छह विकेट गिराए। लक्ष्य को भेदने उतरी बजहेरा की पूरी टीम मात्र 87 रन पर सिमट गई। इस तरह रसूलाबाद की टीम ने 44 रनों से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच पवन को चुना गया। इस दौरान शिवचरन डीलर, रामगोपाल, ओमप्रकाश, साहब सिंह आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 391