फिरोजाबाद: डीएम व एसएसपी ने स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण, देखी व्यवस्थाऐं

-मतगणना स्थल पर रहेगी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था
-सीसीटीवी व ड्रोन कैमरों से चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस व प्रशासन की नजर

फिरोजाबाद। मंडी समिति शिकोहाबाद में पुलिस व जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार जून को आठ बजे से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना प्रारंभ होगी। मतगणना को निष्पक्ष, पारदर्शी, संकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने मतगणना स्थल मंडी समिति शिकोहाबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कानून व्यवस्था की दृष्टि से सभी बारीकियां पर ध्यान देते हुए सभी संबंधितों को निर्देशित किया।

उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद की ओर से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए हाईवे से सर्विस रोड के प्रारंभ होते ही दोनों साइड में वेरीकेटिंग लगाई जाएगी। मतगणना कार्मिकों के वाहन रामलीला मैदान में एवं अधिकारियों के वाहन राही गेस्ट हाउस पर पार्किंग किए जाएंगे। मतगणना स्थल पर 75 हाय मेगापिक्सल के सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त ड्रोन कैमरा से भी सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

मतगणना स्थल को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से आच्छादित किया गया है। आउटर लेयर में मजिस्ट्रेटस की तैनाती की गई ह। वहीं इनर लेयर में वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहकर व्यवस्थाओं को देखेंगे और आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। मंडी समिति के गेट से लेकर शिकोहाबाद की ओर ओवरब्रिज के दोनों ओर तक बैरिकेटिंग लगाईं जाएंगी। इसके अतिरिक्त भारी संख्या में पुलिस, पीएसी एवं पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी रहेगी।