शिकोहाबाद: दो दिन पूर्व से अगवा बच्ची का शव नाली में मिला, दरिंदगी की आशंका

-शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, फौरेंसिक टीम ने लिए नमूने

शिकोहाबाद। दो दिन पूर्व अगवा हुई की गई बच्ची का शव कटरा मीरा के मोहल्ला पंजाबी कालोनी खाली पड़े प्लाटों के बीच नाली में पड़ा मिला शव। कबाड़ बीनने वाले युवक ने शव को देखा और मोहल्ले के लोगों को इसकी जानकारी दी। सूचना पर पुलिस बच्ची के पिता को लेकर मौके पर पहुंची। बच्ची के पिता ने शव की पहचान अपनी बेटी मेहर के रूप में की। फौरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित किए। एसपी ग्रामीण कुमार रण विजय सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और अधीनस्थ अधिकारियों को इस मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये। पुलिस ने बच्ची के हत्यारोपी फूफा और बुआ को हिरासत में लिया हुआ है।

कटरा मीरा दर्जी गली निवासी आकिव अपनी पत्नी मुस्कान और बेटी मेहर के साथ मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा है। उसका बहनोई गुलफाम निवासी मोहल्ला पजाया रुकनपुर 31 मई की शाम सात बजे उसके घर आया। उसकी बेटी मेहर को नशे की हालत में लेकर निकल गया। जब काफी देर तक घर नहीं लौटा ता बच्ची की मां ने उसकी तलाश की। लगभग एक दो घंटे बाद पुलिस ने बच्ची के परिजनों की तहरीर पर आरोपी गुलफाम को पकड़ लिया। पुलिस ने दो दिन तक उससे पूछताछ की, लेकिन बच्ची के बारे में कोई कुछ नहीं पता कर सकी।

रविवार सुबह एक कबाड़ बीनने वाले युवक ने बच्ची का शव नाली में पड़ा देखा तो उसने मोहल्ले के लोगों को उसके बारे में जानकारी दी। बच्ची का शव मिलने की जानकारी होते ही मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार भी बच्ची के पिता को लेकर मौके पर पहुंच गये। आकिब ने शव को देख उसकी अपनी बेटी के रूप में पहचान की। इसकी जानकारी एसएचओ ने सीओ और एसपी ग्रामीण को दी।

मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण कुमार रण विजय सिंह और सीओ प्रवीन कुमार तिवारी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। बच्ची का शव मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। आकिब पर यह इकलौती बेटी थी, जिसकी उसके रिश्ते के ही फूफा ने हत्या कर दी। इस संबंध में एसपी ग्रामीण ने बताया कि दो दिन पूर्व एक बच्ची को उसके रिश्तेदार ने अगवा कर लिया था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। रविवार सुबह उसका शव खाली प्लाटों के बीच नाली में पड़ा मिला है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। बच्ची की हत्या क्यों और किसने की, इसकी पूरी जांच की जाएगी।