शिकोहाबाद: एडीआरएम ने किया शिकोहाबाद जंक्शन का निरीक्षण

शिकोहाबाद। अमृत भारत योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण एवं पुनर्निमाण के लिए एडीआरएम ने जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने माल गोदाम साइडिग के विस्तार एंव यार्ड के विस्तार पर चर्चा की। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को भी निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान एडीआरएम संजय सिंह ने अमृत योजना के तहत रेलवे स्टेशन पर हो रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं को भी सुना। इस में माधौगंज और गढ़ूमा के लोगों ने रेलवे ओवर ब्रिज पर बीच में उतरने-चढ़ने के लिए सीड़ियां बनवाने की मांग की। जिसे एडीआरएम ने गंभीरता से लिए और उस पर विचार कर शीघ्र सीड़ियों के निर्माण का आश्वासन दिया।

इस दौरान समाजसेवी रामप्रकाश गुप्ता ने रेलवे स्टेशन पर कई समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने अवगत कराया कि नीम खेरियापास अंडर पास नगला हैंडल, नहर पटरी रेलवे कालोनी होते हुए फरुखावाद ब्राच से अंडर पास रेलवे स्टेशन वटेश्वर पुल से नीचे उतरने के लिए सीढीयां 1 व 2 नंबर प्लेट फार्म पश्चिम साइड़ पर शौचाचलय नही है। जिससे यात्रियो को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। शोचालय की व्यवस्था की जाये। कोराना काल में कई ट्रेनो का ठहराव बन्द कर दिया गया था, उसको पुनः ठहराव किये जाये।

जिसमें मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, आम्रपाली एक्सप्रेस, सूबेदारगंज देहरादून एक्सप्रेस,म हानंदा एक्सप्रेस और टूंडला से पैसेंजर दिल्ली सुबह जाने वाली उक्त पैसेन्जर ट्रेन को शिकोहाबाद से चलाया जाए। एडीआरएम संजय सिंह ने आश्वासन दिया कि इन बिंदुओं पर जल्द विचार कर समाधान किया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक राजेश्वर सिंह, बाबू लाल मीना, एसएसई सिग्धनल मनोज कुमार, उप स्टेशन अधीक्षक केसी मीना, माल अधीक्षक कुमार समस्त रेल स्टाफ मौजूद रहा।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 688