फिरोजाबाद: एडीएम ने शहर को सुन्दर व स्वच्छ बनाने पर दिया जोर

-अपर जिलाधिकारी ने नगर पालिकाऐं व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फिरोजाबाद। अपर जिलाधिकारी वि./रा. विशू राजा ने सोमवार को जनपद की सभी नगर पालिकाऐं व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक कर मण्डलायुक्त आगरा की मंशानुरूप अपने निकायों व शहर की सफाई व्यवस्था सुद्रण कर सुन्दर बनाने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि अपने शहर का एक सुन्दर व आकर्शित प्रवेश द्वार बनवाया जाऐं और शहर के चैराहों व रोड के किनारें की बडी दीवारों पर स्थानीय थीम पर आधारित, वाॅल पेटिंग कराकर सौन्दर्यीकरण का कार्य कराऐं। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि मण्डलायुक्त का सुनियोजित नगर विकास पर विशेष ध्यान है, इसके लिए उन्होने पिछली बैठक में सख्त निर्देश दिए थे। जिसका अक्षरषः पालन करते हुए अनुपालन आख्या कार्यालय को प्रस्तुत की जाए। उन्होने प्रवेश द्वार का माॅडल व प्रस्ताव जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि शहर की सड़कों के किनारें वर्षा होते ही पोधारोपण कराकर, शहर को हरा भरा बनाए और प्रदूषण से शहर वासियों को राहत प्रदान कराए।

साथ ही कहा कि अपने क्षेत्र की गौशालाओं का पशु चिकित्साधिकारी के साथ निरन्तर निरीक्षण करते रहें। और गर्मी में गौशालाओं में गायों के लिए पीने का पानी, भूसा, हरा चारा व दाने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए गायों की सेहत का ख्याल रखा जाए। उन्होने सभी नगर पालिकायें व नगर पंचायतों को आत्मनिर्भर होने पर जोर देते हुए कहा कि निकायों में व्यवासिक भूमि पर दुकानें निर्माण कराकर पालिकाऐं अपनी आमदनी को बढ़ाऐं। वहीं अधिशासी अधिकारी जसराना को निर्देश दिए कि वह कामख्या देवी मन्दिर पर सामुदायिक व पिंक शौचालय का निर्माण कराऐं। अधिशासी अधिकारी टूंडला को स्टेशन रोड व एटा चैराहे को सुन्दर बनाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत व एलबीसी बाबू सहित सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244