शिकोहाबाद: ग्राहक बनकर आया व्यक्ति 70 ग्राम सोना लेकर हुआ फरार

-दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद, थाने में दी तहरीर
-घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने की आरोपी की तलाश शुरू

शिकोहाबाद। ग्राहक बन कर आए बाइक सवार दो लोगों ने दुकान में रखे आभूषणों की पुड़िया में से एक पुड़िया (70 ग्राम) की पार कर ली। इसके बाद वह बाइक पर बैठ कर चले गये। जब दोनों लोग चले गये तब सोने के आभूषणों की एक पुड़िया नहीं दिखी तो हैरान रह गये। जब सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उक्त पुड़िया को चोरी कर छुपाते हुए युवक कैद हो गया। पीड़ित सुनार ने थाने में तहरीर दी है।

मामला थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी चैकी क्षेत्र का है। सब्जी मेंडी में न्यू गोयल ज्वैलर्स के नाम से सर्राफ की दुकान है। सोमवार सुबह बाइक सवार दो लोग नगर की कई दुकानों पर घूमे, लेकिन उनकी कहीं बात नहीं बन सकी। इसके बाद यह दोनों लोग अपनी बाइक को लेकर सब्जी मंडी के अंदर बनी न्यू गोयल ज्वैलर्स के यहां पहुंचे। यहां ज्वैलर्स का छोटा भाई बैठा हुआ था। दोनों टप्पेबाजों ने उसे अपनी बातों में उलझा लिया। इसी दौरान उससे कुछ आभूषण दिखाने के लिए कहा। उसने आभूषण की पुडियां दिखाई, जिनमें से एक पुड़िया उक्त लोगों ने अपनी जेब में रख ली और फिर कुछ देर बाद बहाना बना कर चल दिए। जब वह दुकान से बाहर निकल गये तब दुकान स्वामी शोभित गोयल पहुंचे और उन्होंने देखा तो आभूषणों की पुड़िया में से एक पुड़िया गायब है।

जिसमें 70 ग्राम सोने के आभूषण रखे हुए थे। जानकारी होने पर उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किये। जिसमें दुकान में बैठा एक मोटा सा व्यक्ति पुड़िया को उठाते और अपनी जेब में छुपाते हुए दिखाई दे रहा है। पीड़ित ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से उनका फोटो और वीडियो निकाल लिया। इसके बाद उसने घटना की जानकारी अन्य स्वर्णकारों को दी। लगभग 6 लोग एकत्रित होकर थाना पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने टप्पेबाजी की घटना की जानकारी होते ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि एक स्वर्णकार के यहां टप्पेबाजी की जानकारी हुई है। मामले की जांच की जा रही है।