शिकोहाबाद: सावधान-आपके पास भी आ सकती है फ्राड कॉल

-पुलिस बन कर किया कॉल, 50 हजार जल्दी डालो नहीं तुम्हारे भतीजे को भेज देंगे जेल

शिकोहाबाद। सावधानः आपके पास कभी भी कोई फ्राड काल आ सकती है। आप कॉल करने वाले व्यक्ति की बातें सुन कर डरें नहीं। आप उसे ध्यान से सुनें और फिर अपने परिवार, परचित व्यक्ति से इस बारे में जानकारी शेयर करे। उसकी सत्यता जाने बगेर आप उनकी बातों में ना आएं, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बुधवार को मोहल्ला शंभूनगर निवासी राकेश यादव के मोबाइल पर एक कॉल आई। उसकी आईडी पर पुलिस कर्मी का फोटो लगा था। उसने कहा कि आपका भतीजा पुलिस की कस्टडी में है। उसने लड़की के साथ अश्लील हरकत की है। जिसे थाने में बैठा लिया है। आप जल्दी से 50 हजार रुपये ऑन लाइन ट्रांसफर करो, अन्यथा उसे जेल भेज दिया जायेगा। इस पर कॉल करने वाले ने उससे फोन पर बात भी कराई। आबाज सुन कर वह बिलकुल सहमत हो गये कि यह आवाजा उसके भतीजे की ही है। यह करिश्मा लेटेस्ट तकनीकी है। इस तरह के लोग फ्राड कर रहे हैं। राकेश यादव ने इसकी सत्यता जानने के लिए अपने एक मीडिया कर्मी का सहारा लिया और थाने पहुंच कर देखा तो वहां उनका भतीजा नहीं था। पुलिस से जानकारी की तो उन्होंने कहा कि थाने से कोई इस तरह से फोन नहीं करता है। यह फ्राड करने वाले हैं।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने आम जनता से एसे फ्राड कॉल के आने पर लोगों से कहा है कि वे हड़बड़ाहट में कोई काम नहीं करें। अन्यथा उनको नुकसान उठाना पड़ सकता है। कोई भी पुलिस कर्मी फोन कर के आपसे पैसा नहीं मागता है। इसलिए किसी के चंगुल में न फंसें।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707