फिरोजाबाद: प्राईवेट अस्पतालों में प्रसव कराने वाली आशा, एएनएम के खिलाफ होगी कार्यवाही-सीडीओं

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में लक्ष्य पूर्ण न होने पर जताया असंतोष

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंर्तगत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में संथागत प्रसव की स्थिति की समीक्षा की गई। दो पीएचसी पर उपलब्धी कम होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन ने कहा कि जननी सुरक्षा योजना में विकास खण्ड फिरोजाबाद के पीएचसी उसायनी, जिला चिकित्सालय शिकोहाबाद में लाभार्थी भुगतान कम किया गया है। अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि वह भुगतान समय कराना निश्चित करे। आशाओं द्वारा करायें जाने वाले प्रसव की संख्या में कमी आयी है, आॅपरेशन केस की स्थिति संतोष जनक नही है।

उन्होने आशाओ व एनएम पर कडे निर्देश देते कहा कि आशा, एनएम प्राइवेट अस्पताल में प्रसव कराते मिली तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। विकास खण्ड वार सूची बनाने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा है कि जो बच्चे अभी टीकाकरण से वंचित है, उन्हे घर घर जाकर टीकाकरण कराया जाए। आयुष्मान कार्ड बनाये जाने की समीक्षा में कार्य असंतोष जनक पाया गया। लगातार कार्ड बनाने के लिए निर्देशित किया गया है।

बैठक में सीएमओं डा. रामबदन राम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. कमल वर्मा, मौ. आलम, रवि कुमार, सौरभ जैन, हरिओम, डा. प्रिया भट्ट, अरबिन्द शर्मा, अनिल शुक्ला, मानवेन्द्र सिंह, सीएचसी, पीएचसी प्रभारी आदि मौजूद रहे।

 

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476