फिरोजाबाद: शिक्षकों की विभिन्न समस्यों को लेकर शिक्षक संगठन ने जिला मुख्यालय भरी हुंकार

-मुख्यमंत्री के नाम 23 सूत्रीय मांग पत्र डीआईओएस को सौंपा

फिरोजाबाद। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ एवं प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा संयुक्त रूप से डीआईओएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की। साथ ही डीआईओएस के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 23 सूत्रीय ज्ञापन प्रेषित किया।

शिक्षको ने डीआईओएस को सौंपे ज्ञापन में पुरानी पेंशन बहाल करने, वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने, बोर्ड परीक्षाओं को पारिश्रमिक सीबीएसई बोर्ड के सामन देने, अवशेष वेतन, महंगाई, भत्ता, चयन, प्रोन्नत, पदोन्नति आदि से संबंधि अवेशषों का शीध्र भुगतान करने आदि मांगे रही। साथ ही कहा कि तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण निःशुल्क चिकित्सा सुविधा आदि को लेकर विगत कई वर्षो से आंदालित है।

उ.प्र माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में अपनी मांगों के समर्थन में अनेक बार धरना प्रदर्शन के साथ ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगों को प्रेषिक कर चुके है। लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से मांगों के निराकरण के संबंध में कोई संज्ञान अथवा कार्यवाही न किये जाने से प्रदेश का शिक्षक समुदाय अत्यन्त क्षुबध एवं आहत है। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री जी से समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की है।

ज्ञापन देने वालों में शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमेश चंद्र यादव, राजीव शर्मा, पंकज भारद्वाज, रामकेश सुरेश मिश्रा, प्रा. शिक्षक संघ के शौर्यमणि देव यादव, धीरेंद्र यादव, कल्पना राजोरिया, कौशिक आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2476