फिरोजाबाद: यूटा ने बीएसए को ज्ञापन सौंप, दीपावली से पूर्व शिक्षकों का वेतन भुगतान कराने की मांग

फिरोजाबाद। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर यूटा का एक प्रतिनिधि मंडल जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मिला और उनको छह सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है। प्रतिनिधि मंडल ने दीपावली से पूर्व शिक्षको का वेतन भुगतान कराने की मांग की।

बुधवार को यूटा जिलाध्यक्ष जय शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल बीएसए कार्यालय पहुंचा। जहाॅ प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन बीएसए अंजली अग्रवाल को सौंपा है। जिसमें प्रतिनिधि मंडल ने कहा है कि दीपावली पर्व माह के अंतिम सप्ताह में होने के कारण शिक्षकों का वेतन दीपावली से पूर्व भुगतान किया जाये। जिससे दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा सके। विद्यालय में कार्यरत शिक्षामित्र, अनुदेशक व रसोइयों का मानदेय भी दीपावली से पूर्व भुगतान कराया जायें।

68500-69000 शिक्षक भर्ती वाले शिक्षकों का टीईटी/बीटीसी वेरीफिकेशन सूची जारी कर यथाशीघ्र लम्बित देयकों का भुगतान किया जाये, सत्र 2022-23 में सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की पेंशन, जी.पी.एफ एवं सामूहिक बीमा पत्रावलियों का समय से निस्तारण किया जायें, साथ ही कंवजर्न कास्ट की धनराशि भी दीपावली पूर्व भुगतान कराई जाये। प्रतिनिधि मंडल में पंकज कुमारी ब्लॉक अध्यक्ष जसराना, संदीप आमोरिया, उमाशंकर व्यास, भुवनेश चंद्रा, सत्यवीर शर्मा, प्रशांत कुमार आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566