फिरोजाबाद: सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में शिप्पी रही प्रथम

फिरोजाबाद। दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में छात्राओं के बौद्धिक विकास को ध्यान में रखते हुए (हिंदी विभाग, अर्थशास्त्र विभाग एवं राजनीति शास्त्र विभाग के सौजन्य से) सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय की कुल 75 छात्राओं ने अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय देते हुए बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का उद्देश्य पाठ्यक्रम से इतर जीवन के विविध क्षेत्रों से जुड़े व्यवहारिक दृष्टिकोण का मूल्यांकन करना है।
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में शिल्पी प्रथम, अल्का कुशवाह एवं कंचन कश्यप द्वितीय व अपर्णा सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. रेनू वर्मा द्वारा विजयी प्रतिभागियों किया जाएगा। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन डा. अंजू गोयल, डा. अर्चना अग्रवाल तथा विनीता सिंह ने किया। इस अवसर पर डा. प्रीति अग्रवाल, डा. रंजना राजपूत, डा. छाया बाजपेई, डा. माधवी सिंह, गरिमा सिंह, डा. नम्रता त्रिपाठी, डा. प्रिया सिंह, डा. निधि गुप्ता, तरन्नुम निशा सहित समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566