फिरोजाबाद: भांजे से हुए विवाद में मामा की पीट-पीट कर हत्या

-शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला रेहट गली का है मामला

फिरोजाबाद। शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला खेड़ा रेहट गली निवासी 20 वर्षीय युवक की मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने पीटपीट कर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी और उनके परिजन मौके से भाग गए। आक्रोशित परिजनों ने युवक का शव आरोपियों के दरवाजे पर रखने के साथ ही गिरफ्तारी की मांग शुरु कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो पुलिस से झड़प हो गई। एसपी देहात फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया। तब कहीं पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

मोहल्ला खेड़ा रेहट निवासी आशीष यादव के भांजे का मोहल्ले के ही गीतम सिंह के बच्चों से विवाद हुआ था। जिसे क्षेत्रीय लोगों ने शांत कराया था। शाम करीब चार बजे फिर से गीतम पक्ष से आशीष यादव का विवाद हो गया। मोहल्लों के लोगों ने इस विवाद को शांत करा दिया। इस बीच आरोपी पक्ष ने फायरिंग की थी। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई थी। सूचना पर पुलिस भी पहुंची थी। लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। रात करीब साढ़े आठ बजे आशीष यादव मोहल्ले के ही कालीचरन की दुकान से कुछ सामान लेकर घर जा रहा था। गीतम पक्ष के लोगों ने आशीष यादव पर लाठी डंडे और लोहे की सरिया से हमला कर उसकी हत्या कर दी। आशीष की हत्या की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए।

इस बीच आरोपी और उनके परिजन वहां से भाग गए। घटनास्थल से शव को उठाकर परिजन आरोपियों के दरवाजे पर ले गए और शव को आरोपियों के दरवाजे पर रखने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग की। इस दरम्यान पुलिस भी पहुंच गई। घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस शव को पोस्टमार्टम को भेजने की कार्रवाई करने लगी। तभी मृतक के परिजनों ने विरोध करना शुरु कर दिया। सूचना पर एसपी देहात रणविजय सिंह मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया। तब पुलिस शव को पोस्टमार्टम को भेज सकी। एसपी देहात रणविजय सिंह का कहना है कि युवक की पीटपीट कर हत्या गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी को टीम गठित कर दी गई है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566