फिरोजाबाद: ऑनलाइन वर्सेस ऑफलाइन करेंसी पर आयोजित हुई सेमिनार

फिरोजाबाद। दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा ऑनलाइन वर्सेस ऑफलाइन करेंसी पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में छात्राओं ने ऑनलाइन तथा ऑफलाइन करेंसी पर विस्तार से चर्चा की।

छात्राओं ने ऑनलाइन करेंसी को सावधानी पूर्वक प्रयोग करने के विषय में सुझाव भी दिए। उन्होंने बताया यदि ऑनलाइन करेंसी को लापरवाही से प्रयोग किया जाए तो इससे हानि उठानी पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों ही प्रकार की करेंसी का अपना-अपना विशेष महत्व है।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. रेनू वर्मा ने छात्राओं के इस प्रयास को सराहना की। अर्थशास्त्र विभाग की अध्यक्षा प्रो. प्रीति अग्रवाल ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर सेमिनार की संयोजिका डॉ. अर्चना अग्रवाल (असिस्टेंट प्रोफेसर), कॉमर्स विभाग से विकास वार्ष्णेय, डॉ अंजू गोयल, डॉ.कंचन जैन, सहित समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283