फिरोजाबा: सुहागनगरी में बेटियों ने एक बार फिर मारी बाजी

-इंटरमीडिएट की यूपी टॉप टेन सूची में सात मेधावियों ने पाया स्थान
-हाईस्कूल में इलेक्ट्रीशियन के बेटे नवीन कुमार रहे जिला टापर

फिरोजाबाद। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की यूपी टॉप टेन सूची में जिले की चार बेटियों और तीन बेटो ने स्थान प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है। वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में कोटला रोड निवासी इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं हाईस्कूल का 89.37 प्रतिशत एवं इंटरमीडिएट 73.61 प्रतिशत परिणाम रहा।

 

मंगलवार को यूपी बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो गया। सुबह से ही परीक्षार्थियों की धड़कनें बढ़ी थीं। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दोपहर 1.30 बजे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का एक साथ परीक्षा परिणाम घोषित किया। इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले के मेधावियों ने इतिहास रचा।

यूपी टॉप टेन सूची में क्षेत्रीय इंटर कॉलेज सिरसागंज के छात्र नवनीत यादव और एसआर कान्वेंट इंका शिकोहाबाद की छात्रा कीर्ति ने 96.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर छठवां स्थान प्राप्त किया है। पुरातन एसवीएम इंटर कॉलेज शिकोहाबाद के छात्र चंदन, पीटी रामकिशन महाराज इंका इटौरा की छात्रा करीना यादव, एसबीएल इंका कॉलेज खैरगढ़ की अर्चिता चैहान ने 96.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सातवें स्थान प्राप्त किया। वहीं पीआरटीएस इंका शिकोहाबाद के अनमोल गुप्ता और डीआर इंका माधौगंज शिकोहाबाद की ललिता ने 95.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नौवां स्थान प्राप्त किया है।

हाईस्कूल में एस.आर. के इंटर कालेज के छात्र नवीन कुमार 95.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला टापर रहे। वहीं फारूखी अजाम हाईस्कूल की छात्रा अनम 94.83 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और पाली इंका शिकोहाबाद के छात्र कृष्ण अग्रवाल 94.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

हाईस्कूल व इंटर के बच्चों ने अलग ही अंदाज में किया खुशी इजहार

फिरोजाबाद। मंगलवार को जैसे ही यूपी बोर्ड के हाईस्कूल एवं इंटर का परीक्षा परिणाम इंटरनेट पर डाउनलोड वैसे ही छात्र-छात्राओं की धड़कनें तेज हो गई। छात्र-छात्राऐं अपने परीक्षा परिणाम को मोबाइल पर देखने लगे। जैसे ही उनका परीक्षा परिणाम सामने आया, तो वह खुशी से उछल पड़े। अपना परीक्षा परिणाम अपने मुताबिक देख छात्र एक दूसरे के बधाई देते दिखाई दिए।

वहीं ब्रजराज सिंह इंटर काॅलेज, गौरी शंकर इंटर काॅलेज एवं हेम काॅन्वेंट स्कूल में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों ने स्कूल पहुंचकर खुशी का इजहार अलग ही अंदाज में किया। छात्राओं ने विक्ट्री बनाकर व उछलकर खुशी जताई। वहीं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566