फिरोजाबाद: योग हमारे जीवन के लिए महतवपूर्ण-प्रो. रेनू वर्मा

फिरोजाबाद। दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में परिसर में सौरभ शर्मा द्वारा कपालभाति, अनुलोम विलोम, वृक्षासन, शवासन, ताड़ासन एवं अनेकों योग क्रिया कराई गई। जिसमें प्राचार्य स्टाफ एवं बच्चों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. रेनू वर्मा ने योग का महत्व बताते हुए कहा कि योग हमारे जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है, योग हमें शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ प्रेरणा भी देता है। उन्होंने कहा कि योग का अर्थ होता है जोड़ना। योग के माध्यम से हम परमात्मा तक जुड़ने का कार्य कर सकते हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के सदस्य प्रोफेसर निशा अग्रवाल, डॉ रंजना राजपूत, डॉक्टर शालिनी सिंह, डॉ नम्रता निश्चल त्रिपाठी, डॉ ममता अग्रवाल, डॉ निधि गुप्ता, सरिता शर्मा, डॉ स्नेहलता शर्मा, श्वेता अग्रवाल, डॉ अर्चना अग्रवाल, तरन्नुम, शिखा, मुदस्सिर, मनोज शर्मा, रविकांत, शब्बीर उमर, इन्दर, सत्य प्रकाश एवं महाविद्यालय परिवार की छात्राएं उपस्थित रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574