फिरोजाबाद: शिक्षकों से अवैध वसूली बर्दास्त नहीं-जया शर्मा

-शिक्षकों की समस्याओं को लेकर यूटा प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर के निर्देश पर यूटा की जिलाध्यक्ष जया शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा है कि शिक्षकों से अवैध वसूली की जा रही है, इसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

यूटा जिलाध्यक्ष जया शर्मा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष पाण्डेय को को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि आयकर नियम के अनुसार शिक्षकों के टैक्स की कटौती कार्यालय लेखाधिकारी द्वारा 31 मार्च तक कर लेनी चाहिए थी, लेकिन कार्यालय द्वारा यह कटौती लेट की गई। इस कारण शिक्षकों को देय आयकर पर ब्याज का भुगतान करना पड़ रहा है। साथ ही आयकर विभाग के अनुसार सभी कर्मचारियों को 15 जून तक फॉर्म 16 जारी कर देना चाहिए था, परन्तु अभी तक बहुत से शिक्षकों को फॉर्म 16 प्राप्त नहीं हुए हैं, जिससे शिक्षकों का आर्थिक और मानसिक शोषण किया जा रहा है।

उन्होनें कहा कि शिक्षकों द्वारा संज्ञान में लाया गया है कि उनके बचत में लगाई गई पत्रावली को बिना सूचना दिए अमान्य कर दिया गया है और उन पर जान बूझकर टैक्स की देयता बना दी गयी है। कर देयता के नाम पर और फॉर्म 16 के नाम पर शिक्षकों से अवैध वसूली की जा रही है। इसे किसी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन में बीएसए से मांग की गई है कि वर्तमान सीए को हटाते हुए अन्य सीए को कार्य सौंपा जाए। यूटा प्रतिनिधि मंडल में मुकेश राजपूत, विजय यादव, सुशील सागर, संदीप आमोरिया, अखिलेश शर्मा, अप्रत्यांश मिश्रा, विपिन यादव आदि उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574