आगरा: विद्या इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पार्को की साफ-सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

आगरा। महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने की अपील की थी। इसी के अंतर्गत शनिवार को विद्या इंटरनेशनल स्कूल फाउंड्री नगर आगरा में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर शिक्षण संस्थानों केे छात्र-छात्राओं ने पार्क में साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। छात्रों ने गंदगी को उठाकर कूड़े दान में डाला। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉक्टर ए.के. निगम ने कहा कि हम सभी को अपने जीवन में स्वच्छता लानी होगी। जब हर जगह साफ-सफाई रहेगी, तो बीमारियां भी दूर भाग जायेंगी।

गंदगी की वजह से कई प्रकार बीमारियां फैलती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से खुद गंदगी न करने एवं लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई। इस दौरान संस्थान की शिक्षिका संध्या तोमर, उर्मिला शर्मा, वंदना शर्मा एवं शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574