शिकोहाबाद: युवक और किशोरी को लेकर आरपीएफ और टीटीई आए आमने-सामने

लड़के के साथ आ रही किशोरी को टीटीई ने बिना टिकट पकड़ा
-कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद आरपीएफ ने दोनों को लिया सिपुर्द

शिकोहाबाद। आगरा और शिकोहाबाद के बीच इंटरसिटी ट्रेन में एक किशोरी एक युवक के साथ बिना टिकट यात्रा कर रही थी। इसी बीच चेकिंग आ गई। चेकिंग में टीटीई ने युवक और किशोरी को संदेह मानते हुए उनसे टिकट मांगी। लेकिन युवक टिकट नहीं दिखा सका। इसके बाद टीटीई ने दोनों को पकड़ लिया और आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया।

टीटीई ने किशोरी और युवक से अलग-अलग पूछताछ की। पहले किशोरी टीटीई को गुमराह करती रही, लेकिन बाद में उसने सही बता दिया। जब टीटीई को जानकारी हुई कि किशोरी को युवक बहला फुसला कर उसे कहीं ले जा रहा है। तो उसने आरपीएफ का सहारा लिया। इसके बाद टीटीई अवनीश कुमार ने मानवता दिखाते हुए किशोरी के स्वजनों को फोन कर उसके बारे में जानकारी दी। किशोरी के स्वजनों ने फोन पर टीटीई को बताया कि वह 28 अगस्त को घर से चली गई थी। जिसकी उन्होंने स्थानीय थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई है। लड़की के आधार कार्ड में उसका पता दिल्ली लिखा है।

जबकि युवक ने अपना नाम मुहम्मद सुल्तान निवासी ग्राम फटकाव थाना जोहरीगंज जनपद अमेठी बताया है। युवक अहमदाबाद में सैलून की दुकान पर काम करता है। उसने पूछताछ में बताया कि किशोरी को एक आटो वाला उसके पास लाया था। किशोरी ने काम मांगा था, जिसके बाद उसे सैलून में ही नौकरी पर रख लिया। लेकिन चार दिन पूर्व वह अपने घर उसको लेकर जा रहा था। इस बीच तीन दिन वह अलग-अलग ट्रेन में ही सफर करते रहे।

बुधवार को आगरा से शिकोहाबाद के बीच रास्ते में टीटीई ने उन दोनों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान लड़की के पास मिले मोबाइल में उसके फोटो बुरखे में भी हैं। टीटीई ने दोनों को आरपीएफ के सुपुर्द करने के लिए कहा, लेकिन आरपीएफ में तैनात एक एएसआई ने उन्हें सुपुर्द करने से इंकार कर दिया। इसके बाद आरपीएफ और टीटीई में काफी बहस हुई। इसके बाद दोपहर तीन बजे के बाद आरपीएफ ने दोनों को सिपुर्द ले लिया। इस बीच किशोरी के माता-पिता भी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गये हैं।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814