फिरोजाबाद: दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में बाल दिवस पर आयोजित किया गया बाल मेला

फिरोजाबाद। दाऊदयाल महिला महाविद्यालय में स्वतंत्र भारत देश प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की जन्म जयंती को बाल दिवस के रूप में बाल मेला लगाकर धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं ने विविध पासपोर्ट एवं चाट पकौड़ी की स्टाल लगाकर आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रेनू वर्मा ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य आत्मनिर्भर भारत के तहत छात्राओं ने स्वरोजगार का आंशिक अनुभव प्राप्त कर धनार्जन एवं आत्मविश्वास में वृद्धि की। इसके साथ ही आज मधुमेह दिवस के उपलक्ष में स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अलसी के लड्डू, अंकुरित चने इत्यादि खाद्य पदार्थों की स्टाल लगाकर समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया। स्वाद तथा स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के साथ-साथ डॉ सरिता रानी के निर्देशन में पर्यावरण सुरक्षा के तहत छात्राओं ने प्राचार्या को सर्वाधिक आक्सीजन देने वाला पौधा भेंट कर महाविद्यालय परिसर में भांति-भांति के पौधे रोपे गए।

कार्यक्रम की संयोजिका प्रोफेसर विनीता यादव एवं शिखा यादव रही। इस अवसर पर पूर्व प्राचार्या प्रो. विनीता गुप्ता, प्रो. प्रीति अग्रवाल, प्रो. रंजना राजपूत, प्रो. प्रेमलता, डा. इंद्रा रानी गुप्ता, छाया बाजपेई, डा. अंजू गोयल, डा माधवी सिंह, डा. निधि गुप्ता, डा. अर्चना अग्रवाल, डा. ममता अग्रवाल, डा. कंचन जैन, नीतू सिंह, अंजलि यादव सहित समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283