फिरोजाबाद: डीएवी इंटर काॅलेज में चुनावी पाठशाला का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद। डीएवी इंटर काॅलेज में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया गया।

ई.एल.सी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि जिन लोगों ने एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी हो रही है। वह मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने कुछ संशोधन कर दिए हैं। एक जनवरी, एक अप्रैल, एक जुलाई, एक अक्टूबर को जिनकी भी 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाला कोई भी नागरिक मतदाता के रूप में पंजीकरण के लिए निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन की तारीख से अग्रिम आवेदन जमा कर सकता है।

विद्यालय में पात्र विद्यार्थी जो कि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके ऐसे 17 विद्यार्थीयो को ईएलसी की टीम द्वारा फॉर्म नंबर 6 प्रदान किए गए। सभी छात्रों से कहा गया कि आज ही अपने संबंधित बूथ पर जाकर बीएलओ को फॉर्म भरकर जमा कर दे। कॉलेज के प्रधानाचार्य डा. उपेंद्र नाथ शर्मा ने कहा कि युवाओं को प्रेरित करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाता सूची में शामिल करना है। इसी लक्ष्य के साथ यह कार्यक्रम चलाए जा रहे है।

कार्यक्रम में डा. दीपचंद अग्रवाल, डा. राजेश शर्मा, डा. विक्रम सिंह, अश्वनी कुमार, देवेंद्र कुमार, अवनीश यादव, सतीश चंद्र, संतोष कुमार, राजपाल सिंह, पंकज कुमार, मनोज शर्मा, मधुर पाठक, प्रिंस शुक्ला, विशाल शर्मा आदि रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283