फिरोजाबाद: डीआईओएस ने मंडल स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने वाले विजेताओं को किया सम्मानित

फिरोजाबाद। 50 वीं जवाहरलाल नेहरु बाल विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी के मण्डल स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी के विजेताओं एवं प्रतिभागियों को राजकीय पुस्तकालय सिविल लाइन दबरई में जिला विद्यालय निरीक्षक डा. निशा अस्थाना द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
डीआईओएस निशा आस्थान ने बताया कि यह प्रदर्शनी सर्वप्रथम विद्यालय स्तर, जनपद स्तर, मण्डल स्तर पर माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जाती है। इसके उपरांत मण्डल स्तर पर विजयी प्रतिभागी राज्य स्तर पर अपना प्रदर्शन करते हैं। जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि प्रदर्शनी में सभी सात उपविषयों पर जनपद फिरोजाबाद के 25 प्रतिभागियों ने अलग-अलग वर्ग एवं विषय पर स्थान प्राप्त करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। सभी विजेता प्रतिभागियों को डीआईओएस ने प्रमाण पत्र प्रदान किये। इस अवसर पर सुनील जैन, राजकुमार सिंह, हिमांशु भारद्वाज, हरिओम सिंह, अनिल कुमार, संजय शर्मा, सुमित कुमार, पूनम प्रकाश, अनीशा, नीलोफर आदि उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566