शिकोहाबाद: यंग स्कॉलर्स एकेडमी में वैक्सीनेसन फॉर लाइफ ‘‘अकछुन’’ गाइडिंग स्टार ऑफ द फ्यूचर का आयोजन

शिकोहाबाद । नगर के स्टेशन रोड स्थित यंग स्कोलर एकेडमी मे लक्ष्मण माहेश्वरी द्वारा उपर्युक्त विषयो वैक्सीनेसन फॉर लाइफ ‘‘अकछुन’’ गाइडिंग स्टार ऑफ फ्यूचर कक्षा 10, 11, 12 वीं के विद्यार्थियों को विविध रूप से उदाहरण देकर प्रोजेक्टर पर समझाया गया।

उन्होंने कहा की अधिकतर हमारे अंदर यह विचार होता है कि हमारे साथ ही ऐसा क्यों होता है। इसका उदाहरण देते हुए कहा की इसको नकारात्मक रूप में ही नहीं लेना चाहिए, इसका परिणाम अच्छा भी हो सकता है। जैसे एक व्यक्ति की ऊँगली काटने पर उसे बहुत दुःख हुआ और सोचता रहा मेरे साथ ही ऐसा क्यों हुआ। लेकिन जनजातियों द्वारा उसे पकड़ लिया गया। बलि देने की नौबत आने पर उसकी कटी ऊँगली देखकर उसे छोड दिया गया।

इसलिए हमें सदैव सकरात्मक रूप ही हर घटना को लेना चाहिए नकारात्मक का नहीं। जीवन में उन्होंने तीन बातों पर विशेष ध्यान देने को कहा हार्डवर्क, पॉजिटिव थिंकिंग, और सेल्फ कॉन्फिडेंस। इनके सहारे ही हम अपने जीवन को सुख पूर्वक जी सकते है और सफल हो सकते है। इस आयोजन को सफल बनाने में निदेशक डॉ. संजीव आहूजा, निदेशिका ईशा आहूजा, प्रधानाचार्य योगेश श्रीवास्तव एवं समस्त शिक्षकों का विशेष सहयोग रहा।   

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267