फिरोजाबाद: जिलाधिकारी ने हैल्थ एटीएम का किया शुभारम्भ

-59 प्रकार की जांचे होगी निःशुल्क

फिरोजाबाद। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिविल लाइन दबरई पर स्थापित हैल्थ एटीएम का गुरूवार को जिलाधिकारी रवि रंजन ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस अवसर पर डीएम रवि रंजन ने बताया कि हैल्थ ए.टी.एम. भारतीय स्टेड बैंक के सी.आर.एस. फण्ड से स्वास्थ्य विभाग फिरोजाबाद को जनहित में दान किया गया। जिससे आम जनमानस को निःशुल्क एवं बेहतर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान की जा सकें। हैल्थ ए.टी.एम. द्वारा सुगर, हीमोग्लोबिन, ब्लडग्रुप, कोविड एण्टीजन, पल्स, ऑक्सीजन लेवल, ऊँचाई, वजन एवं अन्य कई प्रकार की 59 जाँचें निःशुल्क एवं तत्काल की जायेंगी। जिनकी रिपोर्ट हार्ड कॉपी में एवं लाभार्थी के मोबाईल नम्बर पर भी ऑटोमैटिक भेजी जायेगी। उन्होने बताया कि जनपद के लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए एवं जरूरतमंदों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इसी प्रकार के और भी हैल्थ एटीएम उद्योग बंधुओं, जन प्रतिनिधियों, बैंकर्स व समाज सेवी आदि के सहयोग से जनपद के विभिन्न स्थानों पर स्थापित किए जाएगें।

सीएमओ डा. दिनेश प्रेम ने बताया कि हेल्थ एटीएम की सुरक्षा और मरीजों की सुविधा के लिए सीएचसी पर अलग केबिन बनाया जाएगा। इसमें मरीज के बैठने व जांच की सुविधा उपलब्ध होगी। मशीन से जांच के लिए दो पैरा मेडिकल स्टाफ तैनात रहेगा। मरीजों को तत्काल निशुल्क जांचें उपलब्ध करायी जाएंगी।

इस दौरान डा. अशोक कुमार एसीएमओ., डा. बृजमोहन एसी.एमओ., डा. पवन कुमार वर्मा डिप्टी सीएमओ., डा. सोनम सिंह चिकित्साधिकारी, विशाल तिवारी स्टेनो, अम्बिका पाण्डेय डीपीए., मुसैबुद्दीन डीपीसी. एवं एसबीआई. की ओर से राकेश ऐमा उप महाप्रबंधक आगरा वृत्त, उत्तम कुमार सहायक महाप्रबंधक क्षेत्र फिरोजाबाद, सुमित कुमार शाखा प्रबंधक सिविल लाइंस दबरई शाखा, आदेश कुमार अग्रणी बैंक प्रबंधक, सुधीर जैन मुख्य सहायक अग्रणी बैंक कार्यालय फिरोजाबाद एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789