शिकोहाबाद: शिक्षकों का हुआ सम्मान, गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पर दिया जोर

-जेएस विवि में आयोजित हुई कार्यशाला, मौजूद रहे शिक्षा विभाग के अधिकारी

शिकोहाबाद। शुक्रवार को संपन्न शिक्षक संकुल उन्मुखीकरण की कार्यशाला में निपुण स्कूल बनाने को लेकर मंथन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि संकुल शिक्षक अगर ठान लें, तो कोई भी संकल्प ऐसा नहीं है, जिसे पूरा नहीं किया जा सके।

जेएस विश्वविद्यालय में हुई कार्यशाला को डायट प्राचार्य कमलेश बाबू ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक लगन और टीम भावना के साथ काम करे। तो जिले का हर स्कूल में शिक्षा से जुडीं गतिविधियों को गति मिलेगी। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी आशीष पांडे ने कहा कि शिक्षक समस्याओं को घेर में आये बगैर आपसी सामंजस्य के साथ निस्तारण काम करते हुये स्कूलों को निपुण कराने में सहयोग करें। जेएस विश्वविद्यालय के प्रबंध निदेशक डाॅ गौरव यादव ने शिक्षकों के कर्तव्य का बोध कराया।

संचालन कर रहीं एसआरजी जया शर्मा ने बच्चों के साथ आत्मीय संबंध बना कर शिक्षा-दीक्षा पर जोर दिया। कार्यशाला में एसआरजी नरेश बाबू, सुभाष चंद्र ने स्कूल को निपुण का दर्जा दिलाने से जुडीं बारीकियां बताई। कार्यक्र्रम में संकुल शिक्षिका सुमन शर्मा सहायक अध्यापक अरांव, प्रताप सिंह एटीयूपीएस नायन मदनपुर, विनीत कुमार एटीयूपीएस झपारा जसराना, कर्णपाल सिंह एटी हथौली एका एवं गंगा सिंह एटी नगला राधे शिकोहाबाद को जेएस विश्वविद्यालय की ओर से सम्मानित किया गया।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267