फिरोजाबाद: शिक्षण संस्थानों में होली की रही धूम

छात्राओं ने एक दूसरे संग खेली होली

फिरोजाबाद/शिकोहाबाद। शिक्षण संस्थानों में शनिवार को होली की धूम रही। प्रत्येक स्कूल, कॉलेज में छात्र-छात्राओं ने जमक होली खेली और हुड़दंग किया। छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को रंग और गुलाल लगा कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। शिक्षकों ने भी छात्रों को हर्बल रंगों से होली खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।

सुहागनगरी में महात्मा गांधी महिला पीजी काॅलेज, एस.आर.के. महाविद्यालय, दाऊदयाल महिला पीजी काॅलेज, डीएवी इंटर काॅलेज के अलावा प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में बच्चों ने जमकर होली खेली। वही एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाऐं दी।

इस अवसर पर एस.आर.के.महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रमोद कुमार सिरोठिया द्वारा उपस्थित शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र छात्राओं से कहा कि होली का त्यौहार आपसी सौहार्द और स्नेह का प्रतीक है इसे हर्षोल्लास के साथ सभी को मनाना चाहिएl यह भारत का एक प्रमुख और प्रसिद्ध त्योहार है, जो आज विश्वभर में मनाया जाने लगा है। होली मिलन समारोह में प्रोफेसर एबी चौबे, प्रोफेसर अमरप्रकाश, डॉक्टर अमित कुमार शर्मा, डॉक्टर नवीन कुमार लवानिया, पंकज भारद्वाज, प्रोफ़ेसर रश्मि जैन, डॉ उदारता, डॉ लीना बंसल, कविता अग्रवाल, डॉ आलोक प्रताप सिंह सिकरवार, संतोष कुमार, पंकज सविता, सुधीर कुमार आदि उपस्थित रहे

वहीं शिकोहाबाद में स्टेशन रोड स्थित राज कॉन्वेंट इंटर कॉलेज में शनिवार को स्कूल की होली की छुट्टी कर दी गईं। छुट्टी होते ही विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जमकर एक दूसरे के संग होली खेली। इसके साथ ही शिक्षक, शिक्षिकाओं को भी गुलाल लगा कर उनसे आर्शीवाद प्राप्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकिशोर ने सभी बच्चों से होली के त्यौहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने तथा हर्बलरंगों से होली खेलने के लिए प्रेरित किया। ब्लूमिंग बड्स में भी होली खेली गई। छात्राओं ने रंग और गुलाल उढ़ाकर स्कूल के वातावरण को होलीमय बना दिया।

विद्यालय प्रबंधक राज पचैरी और प्रधानाचार्या सुमन लता पचैरी ने सभी बच्चों को आर्शीवाद दिया। द एशियन स्कूल के प्रबंधक डॉ. राजेंद्र सिंह, डीआर इंटर कॉलेज माधवगंज में प्रधानाचार्य ओमप्रकाश यादव, सेंट जेबी ग्लोबल एकेडमी में प्रबंध निदेशक डॉ. रामकैलाश यादव, लकी पब्लिक सीनियर सैकैेंड्री स्कूल में प्रबंधक वीरेंद्र सिंह यादव, ज्ञानदीप में डॉ. रजनी यादव, होली पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य अखिलेश्वर सिंह, इंदु इंटर कॉलेज में प्रबंधक देवेंद्र प्रताप सिंह और डीपीआईएस में चेयरमैन रमेश चंद्र यावद ने बच्चों को होली की शुभकामनाएं दीं।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2571