फिरोजाबाद: शिक्षिकाओं ने बालिकाओं के साथ मनाई होली

फिरोजाबाद। महिला समाजसेवी शिक्षिकाएं द्वारा आज बालिकाओं को जागरुक तथा प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एका एवं केजीबीवी नारखी में छात्राओं के संग होली मनाई गई। वहीं छात्राओं को टीशर्ट, मिठाई, चॉकलेट, कॉपी, गुजिया, गुलाल आदि सामग्री वितरण किया गया। जिसे पाकर बच्चियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

सोमवार को केजीबीवी नारखी पर समाजसेवी शिक्षिकाओं द्वारा बालिकाओं के साथ होली उत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बीएसएस आशीष कुमार पांडे, कल्पना राजोरिया नोडल शिक्षक, मधुलता शर्मा, श्रद्धा श्रीवास्तव, रेनू यादव, इंदू सिंह, नीलम आदि शिक्षिकाऐं मौजूद रही। बीएसए आशीष कुमार ने बालिकाओं को होली की शुभकामनाएं दी। साथ ही अपने अधिकारों के प्रति जागरूकता रखते हुए अपना जीवन यापन करने हेतु प्रेरित किया गया। इस दौरान पंकज चिमनानी डीसी बालिका, राजेश कुमार अकाउंटेंट केजीबीवी, रीमा सिंह यादव, सीमा रानी, नीति यादव नोडल शिक्षक मौजूद रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2571