फिरोजाबाद: एस.आर.के. महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को बांटे टेबलेट

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी स्वामी विवेकानन्द युवा शसक्तीकरण योजना के अंतर्गत प्रदेश के युवाओं के तकनीकी विकास एवं सशक्तिकरण हेतु एस. आर. के. महाविद्यालय में बुधवार को मुफ्त टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य प्रो. प्रमोद कुमार सीरौठिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक मनीष असीजा तथा विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी सदर मनोज सिंह ने एम.ए. उत्तरार्द्ध के कुल 154 पात्र छात्र-छात्राओं को टेबलेट प्रदान किये। इस अवसर पर नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि टेबलेट व स्मार्ट फोन वितरण योजना प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है। जिसके माध्यम से युवाओं को पठन-पाठन का एक बेहतर मार्ग प्रशस्त होगा।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रोफेसर प्रमोद कुमार सीरौठिया ने कहा कि आज का युग इंटरनेट का है। जिसमें टेबलेट व स्मार्ट फोन उच्च शिक्षा में बहुत की सहायक सिद्ध होंगे तथा छात्र-छात्रायें किसी भी टॉपिक पर टेबलेट व स्मार्ट फोन के माध्यम से अध्ययन कर सकते हैं। कार्यक्रम के प्रभारी डॉ प्रशान्त अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को टेबलेट उपयोग के बारे में समझाया।

इस अवसर पर डॉ रवि माहेश्वरी, डॉ संजीव मोहन शर्मा, डॉ एचपी मालौनिया, डॉ रश्मि जैन, पंकज भारद्वाज, पवन तैनगुरिया, डॉ उदारता, डॉ अमर प्रकाश, डॉ अमित कुमार सिंह, डॉ एम.के. लवानियाँ, डॉ लीना बंसल, डॉ आलोक प्रताप सिंह सिकरवार सहित समस्त महाविद्यालय परिवार एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ एबी चैबे ने किया ।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1283