फिरोजाबाद: सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ सात दिवसीय शिविर का समापन

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका विद्यालय पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के समापन दिवस पर छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से कार्यक्रम में चार-चाॅद लगा दिये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ अंजु शर्मा ने माॅ सरस्वती के चित्र के समझ दीप प्रज्जवलन का किया। शिविर में स्वयंसेवकों द्वारा प्राप्त अनेक अनुभवों को आपस में साझा किया गया। स्वयंसेवक मुस्कान, कोमल, प्रतीक्षा, निधि, मानसी, श्रृष्टि आदि ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

कैंप में अपनी प्रतिभा द्वारा विशेष सहयोग प्रदान करने वाली स्वयंसेवक ड्रीम गोला को प्रथम, श्रृष्टि जैन को द्वितीय तथा मुस्कान बघेल को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर कार्यक्रम अधिकारियों द्वारा मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ संध्या द्विवेदी ने स्वयंसेवकों को सद्भाव, सेवाभाव बनाए रखने तथा स्वयं के व्यक्तित्व के विकास और समाज की प्रगति की दिशा में योगदान बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान की।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566