फिरोजाबाद: मेंहदी में स्नेहलता, ड्राइंग में आराध्या रही प्रथम

फिरोजाबाद। महिला एवं बाल विकास सुरक्षा वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में ओम साईं पब्लिक स्कूल में बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने व प्रोत्साहित करने के उद्देश सें मेहंदी एवं ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 100 बालक एवं बालिकाएं ने प्रतिभाग किया।

संस्था की जिलाध्यक्ष स्नेहलता शर्मा ने बताया कि संस्था फिरोजाबाद की महिलाओं और बच्चों के विकास एवं उनकी सुरक्षा के लिए समर्पित हैं। मेहंदी प्रतियोगिता में स्नेहलता प्रथम, ललिता निशाद द्वितीय, रिचा बघेल तृतीय रही। वहीं खुशी शर्मा, पूनम को सात्वंना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। ड्राइंग प्रतियोगिता सीनियर में आराध्या तिवारी प्रथम, कोशिका मिश्रा द्वितीय अंशिका चतुर्वेदी तृतीय एवं ड्राइंग प्रतियोगिता जूनियर में देव गर्ग प्रथम, आराध्या गोयल द्वितीय, शिवा तिवारी तीसरे स्थान पर रही।

हाथरस से पधारी संस्था की प्रेसिडेंट ललिता पालीवाल ने सभी विजयी प्रतिभागियों को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस दौरान विकास गुप्ता, डॉ वंदना सिंह, नैना, नितिका उपाध्याय, गौरव, गुंजन दीक्षित, हेमलता तिवारी, डॉ निशा, मनोज नागर, दिलीप प्रजापति, अनूप सक्सेना, सोनू यादव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2558