फिरोजाबाद: एबीबीपी के छात्रा व्यक्तित्व विकास शिविर का महापौर ने किया शुभारम्भ

फिरोजाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर द्वारा छात्रा व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन प्लेटिनम एकेडमी में किया गया। जिसमें छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

कार्यक्रम का उद्घाटन महापौर कामिनी राठौर ने स्वामी विवेकानंद एवं माॅ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर महापौर कामनी राठौर ने कहा के विद्यार्थी परिषद 1949 से समाज व राष्ट्र में कार्य कर रही है। छात्रा व्यक्तित्व विकास शिविर के तहत छात्राओं को सभी क्षेत्र में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

महानगर सह मंत्री महिमा अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्राओं के आत्मनिर्भर बनाने का सामाजिक कुरीतियों से लड़ने को सक्षम बना रहा है। उन्होंने कहा कि हमें रानी लक्ष्मीबाई के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों पर चलना चाहिए।

महानगर उपाध्यक्ष डॉ पंकज कुमार मिश्रा, संयोजक रीनू शर्मा ने कहा कि सात दिवसीय शिविर में छात्राओं को मार्शल आर्ट, मेहंदी, सिलाई, ब्यूटीशियन, नृत्य, पेंटिंग, हैंडीक्राफ्ट आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर में 160 छात्रा कार्यकर्ताओ ने प्रतिभाग किया।

इस दौरान प्रांत राष्ट्रीय छात्र शक्ति सह संयोजक आदर्श भारद्वाज, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य राज पलिया ने बताया कि शिविर में छात्राओं को सेल्फ डिफेंस के माध्यम से अपने आत्मरक्षा और समाज के प्रति जागरूक किया जाएगा।

शिविर में विभाग संगठन मंत्री विश्वेन्द्र, महानगर के विस्तारा आकाश पाल, महापौर प्रतिनिधि सुरेंद्र राठौर, उदय प्रताप, पार्षद सुनील मिश्रा, एकेडमी संचालन अर्जुन शर्मा, दिलीप इंजीनियरिंग, रक्षा, गरिमा, सलोनी, रीनू, जानवी, शिवानी, आदर्श शर्मा, सुमित राठौर, अभिषेक, संजीव, नितिन आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566