फिरोजाबाद: तकनीकी शिक्षा से जोड़ने में कारगर है टैबलेट-मेयर

-97 छात्र-छात्राओं को वितरित किए टैबलेट

फिरोजाबाद। टैबलेट और स्मार्ट फोन के जरिए सरकार युवाओं को सीधे सूचना तकनीकी और प्रौद्योगिकी से जोड़ रही है। जिससे आगे की पढ़ाई को बेहतर और आसान बनाया जा सके। उक्त विचार सरनाम सिंह आईटीआई में मेयर कामिनी राठौर ने व्यक्त किये। इस दौरान 97 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किये गये।

उन्होंने कहा कि डिवाईस का उपयोग मात्र वीडियो देखने तक ही सीमित न रहे, अपितु इसका उपयोग अपनी पढ़ाई एवं कोर्स के स्तर को बढ़ाने के लिए किया जाए। शासन द्वारा इस डिवाईस पर प्रत्येक छात्र के विषय के अनुसार ऑनलाइन कोर्स निःशुल्क उपलब्ध कराये जायेगें। जिसके माध्यम से आप अपने विषय के बारे में सीमित न होकर नयी-नयी तकनीकि के माध्यम से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने कहा कि परिश्रम सफलता की कुंजी होती है। बिना परिश्रम के लक्ष्य को प्राप्त नहीं किया जा सकता है। जब तक लक्ष्य निर्धारित कर सही दिशा में परिश्रम नहीं किया जाएगा, तब तक सफलता नहीं मिल सकती है। एसडीएम शिवध्यान पांडे ने कहा कि शसन की ओर से विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए उपकरण की सेवा दी जा रही है। विद्यार्थी इन उपकरण का प्रयोग कर क्षेत्र में परचम लहराएं।

कार्यक्रम में श्रीनिवास शर्मा, प्रबंधक बिजेंद्र सिंह यादव, उप प्रबंधक श्याम सिंह यादव, अशोक यादव, प्रियंका यादव, सौम्या सक्सेना, शैलेंद्र सिंह शामिल रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566