फिरोजाबाद: डीएम ने चंद्रवार स्थित पर्यटन स्थल पर चल रहे विकास कार्यो का लिया जायजा

-निर्माण कार्य की गुणवत्ता खराब मिलने पर कार्यदायी संस्था को गुुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार ने चंद्रवार स्थित दिगम्बर जैन तीर्थ मन्दिर पर्यटन स्थल विकास कार्याें का जायजा लिया। वहां बने नव निर्मित हाॅल का आकस्मिक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी डाॅ उज्जवल कुमार को निरीक्षण के दौरान नव निर्मित हाॅल में लगे दरवाजे, जंगलें, खिडकियां व उनमें लगे कुण्डों की गुणवत्ता सही नही मिलने पर सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि कार्यां को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराना सुनिश्चित करें। वहीं मौके पर नव निर्मित हाॅल की पैमाइश कराई गई जो भी सही नहीं मिली।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात 11 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि सभी चिकित्सक एवं कर्मचारी समय से उपस्थित रहें। स्वास्थ्य केन्द्र में दवाओं के रख-रखाव की व्यवस्था सही नही मिलने पर फार्मासिस्ट को कडे़ निर्देश दिए कि दवाओं को सुव्यवस्थित ढंग से रखना सुनिश्चित करें और उनकी उपलब्धता बनाए रखे। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पडें।

उन्होेने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के ओपीडी, डिलिवरी रूम, डिस्पेंसरी, डाक्टर्स रूम, इमरजेन्सी रूम तथा कोल्ड चैन रूम में जाकर वहां की व्यवस्थाओं एवं रख रखाव को देखा तथा दवाओं की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर विकल्प उपस्थित रहीं।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1281