फिरोजाबाद: अग्रेंजी शराब से भरे कंटेनर को पुलिस ने नौशहरा पर पकड़ा

-कंटेनर में 292 शराब की पेटी बरामद, चालक को हिरासत में लेकर भेजा जेल

फिरोजाबाद। चंडीगढ से दरभंगा बिहार जा रहे अग्रेंजी शराब से भरे कंटेनर को पुलिस ने नौशहरा के पास पकड़ लिया। पुलिस को कंटेनर से लाखों की शराब बरामद हुई। पुलिस ने कंटेनर के चालक को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

एसपी ग्राीण रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अमेजाॅन लिखे कंटेनर में चंडीगढ से ब्लू स्काॅच अंग्रेजी शराब की पेटियां भरकर बिहार के दरभंगा जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने नौशहरा के पास कंटेनर को पकड़ने के लिए बेरिकेंटिग की। कंटेनर के आते ही उसे रूकवाकर जब कंटेनर का गेट खुलवाने का प्रयास किया, तोे उसमें डिवाइस के माध्यम से गेट को लाॅक किया। गेट नहीं खुला तो गेट काटने के लिए मिस्त्री का बुलाया। मिस्त्री ने कटर की सहायता से डिवाइस को काटकर अलग किया तब जाकर गेट खुला। कंटेनर के पिछले हिस्से पर एक सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ था।

जब कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमें 292 शराब की पेटी बरामद हुई। एसपी ग्रामीण ने बताया कि बाजार में शराब की कीमत 20 लाख से आसपास होगी। कंटेनर चालक ने पूछताछ में बताया कि फोन के माध्यम से कंटेनर को चंडीगढ से दरभंगा ले जाना था। उसे एक ट्रिप के 15 हजार रू. व पांच हजार खर्चे के मिलते थे। वह तीसरी बार शराब लेकर जा रहा था। शराब माफिया आधुनिक इनैक्ट्रानिक उपकरणों का प्रयोग कर शराब की तस्करी कर रहे है।

शराब माफियाओं को ट्रेस किया जा रहा है। माफिया बड़े ही गोपनीय ढंग से बिना सामने आए ही ट्रक चालकों को हायर करते है। आधुनिक डिवाइस के आधार व जीपीएस से उस पर नजर रखते है। कंटेनर में जीपीएस सिस्टम भी लगा हुआ था। पुलिस ने आरोपी चालक का नाम मुकेश कुमार पुत्र धर्मवीर निवासी खाबड़ा कला भट्टूखला जिला फतेहाबाद हरियाण बताया है।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267